Prepare for Thor RagnaRok and Roller Coster Ride

In Reviews
Thor RagnaRok

Marvel की बहुप्रतीक्षित फिल्म Thor RagnaRok को डायरेक्ट किया है Taika Waititi ने और मुख्य भूमिका में  Chris Hemsworth, Cate Blanchett, Tom Hiddleston, Mark Ruffalo, Idris Elba, Anthony Hopkins और Jeff Goldblum हैं. Marvel कॉमिक्स फैन्स इस फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे और इंतज़ार का फल मीठा ही होता है. Thor RagnaRok में एक्शन, कॉमेडी, शानदार विज़ुअल इफेक्ट्स का बेहतरीन इस्तेमाल है. हल्क और थॉर दोनों की जोड़ी बेमिसाल है.

Thor RagnaRok थॉर सीरीज की तीसरी फिल्म है, और मुझे यह कहने में कोई अतिशोय्क्ति नहीं कि यह फिल्म पिछली फिल्मों से हर मामले में मजबूत है. Marvel ने अपने सिनेमेटिक यूनिवर्स में हर किरदार को एक्स्प्लोर किया है और इस बार Thor को लेकर वाकई फुल पैसा वसूल मूवी बनायीं है. डायरेक्टर Taika Waititi खुद एक कॉमेडियन हैं, तो फिल्म में भी कॉमेडी और एक्शन का डोज़ उन्होंने भरपूर रखा है.

फिल्म की कहानी के शुरुवात में Thor आग के दानव Surtur के शिकंजे में होता है लेकिन वह Surtur का अंत करके Asgard लौटता है तो देखता है कि उसके भाई लॉकी (Tom Hiddleston) ने पिता का रूप धर लिया है और पिता ओडिन (एंथनी हॉपकिंस) को धरती पर भेज दिया है. इस मुसीबत को हल करने के बाद थॉर को अपने पिता Odin से अपनी बहन मौत की देवी हेला (केट ब्लैंचेट) के बारे में पता चलता है जो आजाद हो गयी है और अस्गार्ड पर अपनी जालिम हुकूमत के मंसूबे रखती है.
 


LOGAN MOVIE REVIEW : LEGEND CONCLUDED DARK AND ACTION PACKED WAY


 

हेला से हारने के बाद Thor सकार ग्रह पर फंस जाता है, जहां उसका मुकाबला होता है Hulk (मार्क रूफैलो) के साथ. अब Thor को सकार ग्रह से निकलना है और साथ ही अस्गार्ड को हेला के कहर से भी बचाना है. विडंबना यह है कि थॉर का शक्तिशाली हथियार उसका हथौड़ा हेला द्वारा तबाह किया जा चुका है, और अब Thor एक आम अस्गार्डियन है, जहाँ हेला की शक्तियां कहीं ज़्यादा है.

Hulk और Thor 2015 में आयी  Avengers: Age of Ultron के बाद Thor: Ragnarok में एक साथ दिखे है. फिल्म में इस बात से भी पर्दा उठाया गया है कि Avengers के बाद 2 साल तक Hulk (ब्रूस बैनर) कहाँ गायब हो गया था. Doctor Strange भी Thor RagnaRok में नज़र आएं है लेकिन उनका स्क्रीन टाइम काफी कम है. Thor और Hulk जब भी दोनों साथ आते हैं तो मन करता है कि उनके सीन और ज्यादा होने चाहिए, उनकी स्क्रीन प्रेजेंस मजा दिलाती है. अन्य कलाकारों ने भी उम्दा अभिनय किया है लेकिन Jeff Goldblum ने Grand Master के रोल छा गए है, उन्होंने सनकी टाइप के कॉमेडी तानाशाह के किरदार को बखूबी परदे पर उतारा है.
 


RISE, DAWN AND TRIUMPH WITH WAR FOR THE PLANET OF THE APES


 

Thor में एक शानदार ट्विस्ट भी है जिसके बाद आपको शायद Thor की ओवरआल पर्सनालिटी आगामी फिल्मो में अलग दिखेगी, यहां में उसके छोटे बालों की बात नहीं कर रहा, यह ट्विस्ट उससे हटके है. Chris Hemsworth हमेशा की तरह रॉकिंग हैं और Thor RagnaRok में उनका कॉमिक करैक्टर मज़ेदार है ख़ास तौर पर मार्क रूफैलो के साथ उनकी कॉमेडी टाइमिंग लाजवाब है. Cate Blanchett ने हेला के रोल में जान डाल दी है और वह सचमुच मौत की देवी ही लगी हैं. फिल्म के क्लाइमेक्स में लगता है लॉकी सुधर गया है लेकिन पोस्ट क्रेडिट सीन में मुझे शक होता है कि लॉकी ने फिर कोई गलत हरकत की है, खैर वह हमें Avengers Infinity War में ही पता चलेगा।

Story
8.5/10
Acting
9/10
Action
9.5/10
Screenplay
8.6/10
Direction
9.4/10
8.6/10MUST WATCH

CONCLUSION

कुल मिलाकर फिल्म मनोरंजक है, और Thor RagnaRok में हर वह मसाला है जो थॉर सीरीज की पिछली फिल्मों में मिसिंग था.

NEVER MISS THE FUN!

Love CulturePOPcorn? We love to tell you about our articles. Subscribe to newsletter!

You may also read!

TBS Planet Comics

TBS Planet Comics : From Comics startup to Angel funding

जुलाई 2016 में एक छोटे से स्टार्टअप के रूप में शुरू हुई थॉट बबल स्टूडियो TBS Planet Comics तेज़ी

Read More...
Jadugar Shakura

Nagraj aur Jadugar Shakura Review : Small Evil Alien with Big Evil Plan

“इच्छाएं” जिनका कभी कोई अंत नहीं है। इन्हीं इच्छाओं को लेकर दिमाग में अच्छे तथा बुरे दोनों प्रकार के

Read More...
Justice League can beat the Avengers

Why Justice League can beat the Avengers

Year 2017 and 2018 is huge for comic book fans, because this year they will see DCEU’s Justice League

Read More...

Mobile Sliding Menu