Logan Movie Review : Legend Concluded Dark and Action Packed Way

In Reviews
Logan Movie

Logan Movie का बड़ा ही बेसब्री से इंतज़ार था क्योंकि Wolverine  (Logan) मेरा बहुत ही पसंदीदा किरदार है, उसका खुरदरापन और कद्दावर अंदाज़ उसे बाकी सबसे जुदा करता है . Wolverine के बारे में कहते हैं कि उसे जो चीज़ पसंद नहीं वो उसे नहीं लेता, बेइज़्ज़ती भी नहीं। फ़िल्मी परदे पर Wolverine के इसी अक्खड़ और सनकी किरदार को Hugh Jackman ने पूरी शिद्दत से तकरीबन 17 साल तक जिया है और Logan Movie इसका अंतिम पड़ाव है, बहुत ही दुःख है कि अब हम Hugh Jackman के Wolverine को बड़े परदे पर नहीं देख पाएंगे। Logan Movie के बारे में कहा गया कि यह Old Man Logan Graphic Novel से प्रेरित हैं लेकिन असल में सिर्फ नाम ही प्रेरित है, थोड़ा बहुत ट्रीटमेंट Old Man Logan जैसा है लेकिन स्टोरीलाइन बिलकुल ही अलग है.

Logan Movie को देखने जाएँ तो Marvel की Avengers जैसी मूवी की उम्मीद लेकर मत जाइयेगा, क्योंकि यह मूवी एक डार्क, सीरियस और ग्राउंड रियलिटी की धारा में है और ऐसा कहीं नहीं लगता कि यह मूवी X-Men फ्रैंचाइज़ी की मूवी है. आप कह सकते हैं कि अगर आप Wolverine के बारे में थोड़ा बहुत जानते है तो यह आपके लिए एक Standlone Movie है क्योंकि आपको इसके आगे पीछे क्या हुआ, जानने की ज़रुरत नहीं है. इस मूवी में X-Men Apocalypse की तरह आउट ऑफ़ द वर्ल्ड विलेन्स या Avengers की तरह Superhero Stuff नहीं है बल्कि यह Christopher Nolan की The Dark Knight श्रेणी की No Popcorn मूवी है.

Logan Movie में हमारे हीरो को बेहद थका हुआ, नशे में धुत्त, जिंदगी से निराश और हताश दिखाया है, जो मरना चाहता है, उसके जीवन में उम्मीद की कोई आशा नहीं बची है. वह Professor Charles (Patrick Stewart) और Caliban (Stephen Merchant) के साथ एक उजाड़ जगह में जी रहा है और अपना गुज़ारा लिमोजिन टैक्सी चलाकर कर रहा है और एक दिन उसके जीवन में एक छोटी लड़की Laura आती है और हमारा नशेड़ी और हताश हीरो अपनी ज़िन्दगी के आखिरी मिशन में लग जाता है जो है इस नन्ही बच्ची की हिफाज़त, लेकिन जब आप Logan Movie देखेंगे तो पाएंगे कि इस बच्ची को हिफाज़त की इतनी ज़रुरत नहीं है.

नन्ही लड़की Laura (Dafne Keen) ने काफी उम्दा काम किया है, कभी उसने स्पेनिश बोली तो कभी इंग्लिश, लेकिन ज़्यादातर वह खामोश रही और उसके Claws ही बोले है. Logan Movie सांस रोक देने वाले एक्शन सीन्स से भरपूर हैं और जब 2 Claws वाले म्यूटेंट्स एक मूवी में हों तो खून खराबा तो जी भर के होना है. इस फिल्म में Old Logan के साथ-साथ एक जबरदस्त सरप्राइज Wolverine भी है और उसकी एंट्री पर यकीन नहीं होता कि वाकई यह फिल्म में हुआ है या फिर कोई ड्रीम सीक्वेंस हैं, इससे ज़्यादा Spoiler मैं नहीं दूंगा, आप फिल्म देखिये और खुद ही उस पल का आनंद लीजिये।

Wolverine की आखिरी फिल्म के लिहाज़ से इसमें एक्शन है, इमोशन्स हैं, ड्रामा है, भरपूर खून खराबा है और हाँ बीच बीच में थोड़ा बहुत ह्यूमर है. फिल्म ने एक ही जगह निराश किया कि अब हम Hugh Jackman को Wolverine के रोल में दुबारा नहीं देख पाएंगे, लेकिन अंत में यही कहूँगा कि यह फिल्म वाकई में Logan की फिल्म है. फिल्म को James Mangold ने डायरेक्ट किया है जो इससे पहले The Wolverine भी डायरेक्ट कर चुके हैं.

 

 

Story
77 %
Acting
96 %
Action
94 %
Direction
90 %
89%DON'T MISS

CONCLUSION

Logan Movie जबरदस्त एक्शन, बेहतरीन अभिनय और शानदार इमोशनल ट्रेजेडी का मास्टरपीस है. ये अलग टाइप की सुपरहीरो मूवी है और Wolverine के किरदार में Hugh Jackman का आखिरी अभिनय है, इसे किसी भी कीमत पर बिलकुल भी मिस मत कीजिये।

NEVER MISS THE FUN!

Love CulturePOPcorn? We love to tell you about our articles. Subscribe to newsletter!

You may also read!

Sanjay Gupta

Exclusive Interview of Sanjay Gupta : Comics is my Life, I am Comics

Sanjay Gupta Ji (Right) Creative Head of Raj Comics with Kishan Harchandani (Left) Founder of CulturePOPcorn हम सब का

Read More...
MythTower Entertainment

MythTower Entertainment coming with The One : Abhimanyu

Comics are those mystical realms one would love to embrace and there is no qualm in articulating the fact

Read More...
Thor

Thor : Asgardian God of Thunder

Thor is the child of Odin, who was the father himself of the Asgardian Gods, as well as the

Read More...

Mobile Sliding Menu