Nagraj Khazana Story Arc: Turning point of Nagraj

In Reviews
Nagraj Khazana Story

यह घटनाक्रम नागराज को बदलकर रख देगा. जी हाँ यही मुख्य हेडिंग थी शाकूरा के चक्रव्यूह के विज्ञापन की और इस सीरीज़ ने वाक़ई नागराज को बदलकर रख दिया, हम बात कर रहें हैं नागराज के टर्निंग पोईंट या कहें माइलस्टोन कॉमिक्स Nagraj Khazana Story Arc शाकूरा का चक्रव्यूह, नागराज का अंत, ज़हर, नागपाशा और ख़ज़ाना की.

Nagraj Khazana Story Arc की इन्हीं कॉमिक्सो में नागराज को अपने असल अतीत का पता चला की वो प्रोफेसर नागमणी का आविष्कार नहीं अपितु देव कालजयी का अभिशाप हैं। साथ ही उसका सामना हुआ अपने एकलौते रिश्तेदार शकुनि चाचा नागपाशा से, जिसकी कुटिल चालों की वजह से ही नागराज के पिता का साम्राज्य तहस नहस हुआ।

Nagraj Khazana Story Arc की कहानी वहीं से शुरू होती है जहाँ विसर्पी की शादी ख़त्म हुई थीकुछ परिस्थितियों मे फँसकर नागराज को नागदीप और अपने सिंहासन का त्याग करना पड़ता है और फिर शुरू होता है नागराज का सफर, अपने सपनो में दिखने वाले मंदिरों की खोज का, जो नागराज को अपने पास बुलाते है. इसके साथ ही एक गुप्त जगह आयोजित है नागराज को परास्त करने का अनूठा षड़यंत्र, जिसके प्रतियोगी है जादूगर शाकूरा, मिस किलर, प्रोफेसर नागमणि, चूं चूँ, नागतंत्रिका नगीना, नागदंत और रहस्यमयी फेसलेस।

नागराज एक एक करके अपने सभी दुश्मनो को परास्त करता है और इस पूरे सफर में कई दुश्मन दोस्त बन जाते है और कई दोस्त बनने का षड़यंत्र करते है, आखिर में पर्दा उठता है नागराज के अतीत के अनछुए इतिहास से, उसे मिलता है उसका शकुनि चाचा नागपाशा और साथ ही बेशकीमती खज़ाना। इसके साथ ही नागराज का विश्व आतंकवाद का सफर समाप्त होता है और इस खानाबदोश सुपरहीरो को मिलता है एक आशियाना और छदम रूप भी “राज”.

Nagraj Khazana Story Arc का कलेक्टर हार्डबाउंड एडिशन भी राज कॉमिक्स ने प्रकाशित किया है जिसमे सभी 5 कॉमिक्स आकर्षक हार्डबाउंड कवर में संगृहीत है. तो अब अपराधियों पर क़हर बनकर टूटेगा नागराज और दोस्तों से दोस्ती करेगा राज.

Story
92 %
Artwork
86 %
Price
98 %
Direction
96 %
93%MUST READ

CONCLUSION

फुलऑन सस्पेंस, पैनल दर पैनल अलग अलग दुश्मनो से टकराव इस पूरी सीरीज को वाकई लाज़वाब बना देता है, इसी सीरीज के साथ अनुपम सिन्हा जी ने नागराज को अपनी छत्र छाया में लिया था तो तब से राज कॉमिक्स का यह नागसम्राट उन्ही की धुनों पर थिरक रहा है, बहरहाल शानदार सीरीज, फुल पैसा वसूल।

NEVER MISS THE FUN!

Love CulturePOPcorn? We love to tell you about our articles. Subscribe to newsletter!

You may also read!

Sanjay Gupta

Exclusive Interview of Sanjay Gupta : Comics is my Life, I am Comics

Sanjay Gupta Ji (Right) Creative Head of Raj Comics with Kishan Harchandani (Left) Founder of CulturePOPcorn हम सब का

Read More...
MythTower Entertainment

MythTower Entertainment coming with The One : Abhimanyu

Comics are those mystical realms one would love to embrace and there is no qualm in articulating the fact

Read More...
Thor

Thor : Asgardian God of Thunder

Thor is the child of Odin, who was the father himself of the Asgardian Gods, as well as the

Read More...

Mobile Sliding Menu