Culture POPcorn
Image default

Nagraj Khazana Story Arc: Turning point of Nagraj

यह घटनाक्रम नागराज को बदलकर रख देगा. जी हाँ यही मुख्य हेडिंग थी शाकूरा के चक्रव्यूह के विज्ञापन की और इस सीरीज़ ने वाक़ई नागराज को बदलकर रख दिया, हम बात कर रहें हैं नागराज के टर्निंग पोईंट या कहें माइलस्टोन कॉमिक्स Nagraj Khazana Story Arc शाकूरा का चक्रव्यूह, नागराज का अंत, ज़हर, नागपाशा और ख़ज़ाना की.

Nagraj Khazana Story Arc की इन्हीं कॉमिक्सो में नागराज को अपने असल अतीत का पता चला की वो प्रोफेसर नागमणी का आविष्कार नहीं अपितु देव कालजयी का अभिशाप हैं। साथ ही उसका सामना हुआ अपने एकलौते रिश्तेदार शकुनि चाचा नागपाशा से, जिसकी कुटिल चालों की वजह से ही नागराज के पिता का साम्राज्य तहस नहस हुआ।

Nagraj Khazana Story Arc की कहानी वहीं से शुरू होती है जहाँ विसर्पी की शादी ख़त्म हुई थीकुछ परिस्थितियों मे फँसकर नागराज को नागदीप और अपने सिंहासन का त्याग करना पड़ता है और फिर शुरू होता है नागराज का सफर, अपने सपनो में दिखने वाले मंदिरों की खोज का, जो नागराज को अपने पास बुलाते है. इसके साथ ही एक गुप्त जगह आयोजित है नागराज को परास्त करने का अनूठा षड़यंत्र, जिसके प्रतियोगी है जादूगर शाकूरा, मिस किलर, प्रोफेसर नागमणि, चूं चूँ, नागतंत्रिका नगीना, नागदंत और रहस्यमयी फेसलेस।

नागराज एक एक करके अपने सभी दुश्मनो को परास्त करता है और इस पूरे सफर में कई दुश्मन दोस्त बन जाते है और कई दोस्त बनने का षड़यंत्र करते है, आखिर में पर्दा उठता है नागराज के अतीत के अनछुए इतिहास से, उसे मिलता है उसका शकुनि चाचा नागपाशा और साथ ही बेशकीमती खज़ाना। इसके साथ ही नागराज का विश्व आतंकवाद का सफर समाप्त होता है और इस खानाबदोश सुपरहीरो को मिलता है एक आशियाना और छदम रूप भी “राज”.

Nagraj Khazana Story Arc का कलेक्टर हार्डबाउंड एडिशन भी राज कॉमिक्स ने प्रकाशित किया है जिसमे सभी 5 कॉमिक्स आकर्षक हार्डबाउंड कवर में संगृहीत है. तो अब अपराधियों पर क़हर बनकर टूटेगा नागराज और दोस्तों से दोस्ती करेगा राज.

YOU MAY ALSO LIKE

Comic Creation Process : The Magic trick of Story and Artwork

Kishan Harchandani

Nagraj Pratishodh Ki Jwala Silver Jubilee Edition

Abhilash Ashok Mende

Indo-Pak Partition featured in Marvel’s Latest Comic

Kishan Harchandani