Culture POPcorn

Nagraj Group : Facebook group for every Nagraj Fan

“नागराज” भारतीय कॉमिक्स जगत का सबसे लोकप्रिय सुपरहीरो जिसका नाम विश्व आतंकवाद की दुनियां में “हरी” मौत के नाम से भी मशहूर है जिसके नाम मात्र से ही पूरा विश्व आतंकवाद जगत काँपता है । एक ऐसा सुपरहीरो जो किसी एक क्षेत्र या जगह का ना होकर पुरे विश्व का है जो पूरी दुनियां घूम कर आतंकवादियो को उनके किये सजा देता है जो अपराधियों के घर में घुसकर उनकी बखिया उधेड़ता है.

जो शेर की मांद में घुसकर शेर का शिकार करता है जिसके आने से पहले आने वाले उसकेे सांप उसके आगमन का संदेश होते है । जिसकी रगो में दौड़ता है इस दुनियां का सबसे घातक जहर जिसके शरीर में वास करते है अनगिनत सर्प ,अपनी सांप जैसी हरी खाल की वजह से एक न्यारा सुपरहीरो नागराज जिसके जीवन का एकमात्र उद्देश्य है विश्व आतंकवाद का खात्मा लेकिन वर्तमान में मानवता के इस दोस्त और नेकी के इस फ़रिश्ते का अतीत कुछ और था.

नागराज एक ऐसा खूंखार आतंकवादी था जिसका निर्माण दुनियां में आतंक और अपराध फ़ैलाने के लिये हुआ था , नागराज अपने शुरूआती दौर में अपने “आका” प्रोफेसर नागमणि के हाथों की कठपुतली हुआ करता था उस समय नागराज के जीवन का केवल एक ही उद्देश्य था अपने आका प्रोफेसर नागमणि के आदेश की पूर्ति, लेकिन परमात्मा की कृपा से नागराज अपने द्वारा किये गए पहले ही अपराध के बाद बाबा गुरु गोरखनाथ के हाथ लग जाता, अद्भुत और अलौकिक शक्तियों के स्वामी बाबा गुरु गोरखनाथ नागराज को पाप और बुराई के रास्ते से हटाकर नेकी का रास्ता दिखाते है और शुरू हो जाता है नागराज का कभी ना ख़त्म होने वाला अपराध उन्मूलन का सफ़र.

अपने सुपरहीरो नागराज की इस हैरतअंगेज यात्रा के रोमांचक सफ़र से जुड़ने के लिये शामिल हो जाइये Nagraj Group में

 


NAGRAJ AUR BUGAKU : ALL TIME BESTSELLER


YOU MAY ALSO LIKE

Intellectual Property Thefts in India : Creatives Beware

Finding God : Preacher Story Arc Review

TBS Planet Comics : From Comics startup to Angel funding

Leave a Comment