Nagraj aur Jadugar Shakura Review : Small Evil Alien with Big Evil Plan

In Reviews
Jadugar Shakura

“इच्छाएं” जिनका कभी कोई अंत नहीं है। इन्हीं इच्छाओं को लेकर दिमाग में अच्छे तथा बुरे दोनों प्रकार के विचार उत्पन्न होते हैं। Nagraj aur Jadugar Shakura की कहानी भी इन्ही इच्छाओं पर आधारित है. अपने शैतानी दिमाग की इन्हीं बुरी ख्वाइशों के जालों को बुनता हुआ “Shakura ग्रह” का दुष्ट जादूगर “विक्टार शाकूरा” सपना देखता है, पूरे विश्व को अपने अधीन कर, विश्व सम्राट बनने का, Jadugar Shakura जिसे शाकूरा ग्रह का अपराधी घोषित किया जाता है।

Shakura ग्रह का सेनापति “थ्रेशर शाकूरा” उसे उसके दुष्ट कर्मों के कारण जनता से भरी सभा के बीच सजा देना चाहता है । लेकिन  Jadugar Shakura अपनी शैतानी और दुष्ट शक्तियों की मदद से उन्हें मात दे कर बच निकलता है । इत्तेफ़ाक़ से जादूगर विक्टार शाकूरा नामक ये भयंकर विपदा आ पहुँचती है पृथ्वी पर, लेकिन शाकूरा के शैतानी दिमाग में अब भी कोई सुधार नहीं था, उसके इरादे अब भी नेक नहीं थे ।

शैतानी दिमाग जब अपराध और लालच नामक बुरी गंदगी से सठिया जाए, तो अपने लक्ष्य को लेकर और भी जुनूनी हो जाता है । और  Jadugar Shakura भी लोभ , लालच जैसी अंतहीन इच्छाओं को मन में लिये एक भयंकर षडयंत्र की रचना करता है । एक ऐसा षडयंत्र जिसके पूरा होने का मतलब था, पूरे विश्व पर शाकूरा के काले साम्राज्य का साया, अपने इस शैतानी मकसद को पूरा करने के लिये  Jadugar Shakura विश्व के शक्तिशाली महानायकों को अपने अधीन कर लेता है ।

अपने शैतानी मकसद को पूरा करने से बस कुछ ही कदम दूर होता है लेकिन नागसम्राट Nagraj अभी भी  Jadugar Shakura के रास्ते का सबसे बड़ा रोड़ा है। भारत के दिल्ली शहर के लालकिला मैदान में जैमिनी सर्कस का लुफ्त उठा रहे Nagraj और विसर्पी, जो कि जादूगर शाकूरा की शैतानी गतिविधयों से अंजान है. जादूगर शाकूरा Nagraj को तलाशता हुआ आ पहुँचता है, जैमिनी सर्कस और रचता है एक और भयानक षडयंत्र। शो में दर्शकों का मनोरंजन कर रहे प्रशिक्षित हाथियों का समूह शाकूरा की खौफनाक रणनीति फंसकर दर्शक दीर्घा पर हमला कर सर्कस में भयंकर तबाही मचा देते है । शाकूरा मानवीय तबाही का भयानक मंज़र रच देता है ।

 


NAGRAJ AUR JAADUGAR SHAAKURA : BLAST FROM THE PAST


 

 

अलबानो- जैमिनी सर्कस को अपनी मेहनत से ऊंचाइयों के शिखर पर ले जाने वाला जैमिनी सर्कस का होनहार रिंगमास्टर, जब  Jadugar Shakura द्वारा मचाये इस तबाही के मंज़र और अपनी बरसों की मेहनत को यूं बर्बाद होता हुआ देखता है शाकूरा के विरुद्ध Nagraj के साथ मैदान ए जंग में कूद पड़ता है । अभी नागराज और अलबानो एक विकट समस्या से जूझ रहे होते है की शाकूरा अपनी दूसरी शातिर चाल चल देता।

Nagraj Jadugar Shakura

Jadugar Shakura जिसकी जादुई शक्तियां अपार है । जिसने विश्व के महाशक्तिशाली महानायकों को धूल चटा दी है । क्या हुआ जब Nagraj का मुकाबला जादूगर शाकूरा की भीषण जादुई शक्तियों से हुआ ? क्या नागराज और अलबानो हाथियों द्वारा मचायी गयी भीषण तबाही को रोक सके ? क्या नागराज जादूगर शाकूरा और उसके शैतानी मकसद पूरा होने से रोक सका ? क्या Nagraj विश्व के शक्तिशाली महानायकों को शाकूरा की कैद से मुक्त करा पाया ? जानने के लिये पढ़े Nagraj aur Jadugar Shakura.

STORY
94 %
ARTWORK
82 %
PRICE
91 %
DIRECTION
88 %
89%OLD IS GOLD

CONCLUSION

लेखक राजा की शानदार कहानी, चन्दू सर का बेहतरीन चित्रांकन, और प्रताप मुल्लीक जी द्वारा बनाया गया एक और शानदार कवर पेज कॉमिक्स को और भी शानदार बना देता है । सिर्फ 32 पृष्ठों की चित्रकथा में इतना सब कुछ अगर आपने नहीं पढ़ी है तो ज़रूर पढ़िये ।

NEVER MISS THE FUN!

Love CulturePOPcorn? We love to tell you about our articles. Subscribe to newsletter!

You may also read!

Sanjay Gupta

Exclusive Interview of Sanjay Gupta : Comics is my Life, I am Comics

Sanjay Gupta Ji (Right) Creative Head of Raj Comics with Kishan Harchandani (Left) Founder of CulturePOPcorn हम सब का

Read More...
MythTower Entertainment

MythTower Entertainment coming with The One : Abhimanyu

Comics are those mystical realms one would love to embrace and there is no qualm in articulating the fact

Read More...
Thor

Thor : Asgardian God of Thunder

Thor is the child of Odin, who was the father himself of the Asgardian Gods, as well as the

Read More...

Mobile Sliding Menu