Nagraj aur Bem Bem Bigelo Review : The Rubber Man of Italy

In Reviews
Bem Bem Bigelo

Nagraj aur Bem Bem Bigelo कॉमिक्स में Nagraj इस बार आ पहुंचा है इटली । विश्व आतंकवाद का दुश्मन Nagraj जिसके मात्र आगमन के आभास से ही अपराधी थर्रा उठते है, विश्व आतंकवाद की दुनियां में एक ऐसा नाम, जिसके नाम की दहशत का बोलबाला पूरे विश्व आतंकवाद जगत में है, एक ऐसा जहरीला इंसान जिसकी रगों में बहता है इस दुनियां का सबसे घातक जहर, असाधारण अद्भुत नाग शक्तियों का स्वामी, जिसने विश्व से अपराध और आतंकवाद को खत्म करने का बीड़ा उठाया है ।

अपने इसी कभी ना खत्म होने वाले सफर के पड़ाव पर Nagraj को तलाश है, इटली के ग्रेट जिम्नास्ट कुंगफू मास्टर Bem Bem Bigelo उर्फ रबड़ के गुड्डे की । इटली में जिसकी जालिम हुकूमत का सिक्का चलता है। जिसके गैरकानूनी धंधों की जड़े बहुत लंबी फैली हुई है । ” जेनी” जो पेशे से पत्रकार है, एक ऐसे गिरोह के चुंगल में फंस जाती है। जो लड़कियों की तस्करी करता है, लेकिन नागराज इस खतरनाक गिरोह का खात्मा कर जेनी सहित अन्य लड़कियों को इस कैद आज़ादी दिला देता है।

 


NAGRAJ AUR BUGAKU : ALL TIME BESTSELLER


 

Nagraj को जेनी से Bem Bem Bigelo और उसके गैरकानूनी धंधों से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी मिलती है। जेनी से मिली इन जानकारी की कड़ियों को जोड़कर Nagraj जेनी के साथ जा पहुँचता है Bem Bem Bigelo के गढ़ तक। नागराज से मुकाबले का इक्छुक Bem Bem Bigelo जिसने नागराज को चुनौती दी थी,  वह नागराज से मुठभेड़ को लेकर आतुर है ।

Nagraj aur Bem Bem Bigelo

नागराज इटली आकर उसकी चुनौती को स्वीकार करता है । Nagraj के आगमन की खबर सुन Bem Bem Bigelo एक भयंकर चक्रव्यूह की रचना करता है । जुल, क्रोको, जॉनी और टोनी जैसे खतरनाक योद्धा जो बिगेलो क्लब ऑफ मार्शल आर्ट प्रशिक्षक थे, और बिगेलो द्वारा रचे गये इस भयंकर चक्रव्यूह के मुख्य अंग ।

Bem Bem Bigelo द्वारा रचित मौत के इस चक्रव्यूह को क्या Nagraj भेद पाया ? क्या नागराज इटली से बेम बेम बिगेलो के आतंक को समाप्त कर पाया ? जानने के लिये पढ़े नागराज सीरीज का रोमांचक कॉमिक्स -Nagraj aur Bem Bem Bigelo.

STORY
9.4/10
ARTWORK
8.2/10
PRICE
9.1/10
DIRECTION
8.8/10
8.9/10OLD IS GOLD

CONCLUSION

कहानी बहुत ही शानदार है , ऊपर से प्रताप मुल्लीक जी का बेहतरीन चित्रांकन जो हमें 32 पृष्ठों के मायाजाल में कैद कर लेता है,और हमें रोमांच की अलग ही दुनियां की सैर कराता है , क्लासिक नागराज की कहानियों की खास बात थी। जो बहुत अच्छी लगती थी , की नागराज अपराधियों के लिये किसी यमराज से कम नहीं था , जो अपराधियों को उनकी करनी का उचित दंड देता था ।

NEVER MISS THE FUN!

Love CulturePOPcorn? We love to tell you about our articles. Subscribe to newsletter!

You may also read!

Thor RagnaRok

Prepare for Thor RagnaRok and Roller Coster Ride

Marvel की बहुप्रतीक्षित फिल्म Thor RagnaRok को डायरेक्ट किया है Taika Waititi ने और मुख्य भूमिका में  Chris Hemsworth, Cate Blanchett, Tom

Read More...
Intellectual Property

Intellectual Property Thefts in India : Creatives Beware

कुछ देर पहले कलाकार श्री मृणाल राय की सोशल मीडिया पर एक पोस्ट देखी, जिसमें उन्होंने बताया कि कुछ

Read More...
TBS Planet Comics

TBS Planet Comics : From Comics startup to Angel funding

जुलाई 2016 में एक छोटे से स्टार्टअप के रूप में शुरू हुई थॉट बबल स्टूडियो TBS Planet Comics तेज़ी

Read More...

Mobile Sliding Menu