Culture POPcorn
Image default

Indian Comics DNA and Superhero Soldiers

Indian Comics DNA Zee News की स्पेशल रिपोर्ट है जो 27 फरवरी 2017 को Zee News पर टेलीकास्ट की गयी थी, इसके एंकर जाने माने पत्रकार Sudheer Chaudhary थे. Zee News की इस रिपोर्ट में भारतीय कॉमिक्स जगत के इतिहास पर एक नज़र डाली गयी जिसमे नागराज, सुपर कमांडो ध्रुव, फौलादी सिंह, चाचा चौधरी जैसे किरदारों की जिक्र किया गया.

Indian Comics DNA की इस रिपोर्ट का मुख्य बिंदु था भारत जवानों की वीर गाथाओं पर आधारित कॉमिक्स। जी हाँ दोस्तों, लगता है भारतीय सेना को भी कॉमिक्स की ताकत का एहसास हो गया है इसलिए वह अपने वीर जवानो पर आधारित कॉमिक्स जल्द ही भारतीय कॉमिक्स जगत के प्रेमियों के लिए लाने वाली है.

उम्मीद की जा सकती है की अगर ऐसे ही प्रयास आगे भी होते रहे तो भारतीय कॉमिक्स जगत फिर से अपनी बुलंदियों को छूने लगेगा और इसका गोल्डन वक़्त दुबारा से आ सकता है. CRFP द्वारा यह 8 कॉमिक्स जल्द ही बाजार में और ऑनलाइन स्टोर्स पर देखने को मिल सकती है जहां से आप इन्हें खरीद कर हमारे शूरवीरो की शौर्यगाथाओं को पढ़ सकेंगे। बहरहाल यह काफी अच्छा और सराहनीय कदम है जो भारतीय जवानो के प्रति हमारी इज़्ज़त में और इज़ाफ़ा करेगी।

Indian Comics DNA का विडियो इस आर्टिकल के साथ दिया हुआ है, देखिये, शेयर कीजिये और अपने विचार लिखिए।

 

YOU MAY ALSO LIKE

TBS Planet Comics : From Comics startup to Angel funding

Mohit Sharma Trendster

Gotham Comics : The Greatest Comics of Collector’s Shelf

Abhilash Ashok Mende

Nagraj aur Bem Bem Bigelo Review : The Rubber Man of Italy

Nitin Singh