Culture POPcorn
Image default

Flying Jatt Movie Comic Book Adaptation : Dawn of A New Trend

सुपरहिट फिल्मों का कॉमिक बुक एडाप्टेशन कोई नयी बात नहीं है, उदाहरण के तौर पर ब्लॉकबस्टर क्लासिक “शोले” पर भी “ग्राफ़िक इंडिया” कॉमिक्स बना चुकी है. नयी बात अगर कुछ है तो वो यह है कि हालिया रिलीज्ड फिल्मों पर कॉमिक्स बनने की प्रथा ज़ोर पकड़ रही है, जैसे बॉलीवुड की ओनली रनिंग सुपरहीरो सीरीज “कृष” का तीसरा पार्ट जब रिलीज़ हुआ था तब ग्राफ़िक इंडिया ने उसपर रिलीज़ होते ही कॉमिक्स बनायी थी. हाल ही में ग्राफ़िक इंडिया ने “बाहुबली” पर भी कॉमिक्स बनाने की घोषणा की, “फेनिल कॉमिक्स” ने भी तेलगु फिल्म “तस्कर” पर कॉमिक्स रिलीज़ करने की घोषणा की है. इन सबके बावजूद सबसे ज्यादा ध्यान आकर्षित करने वाली बात है “TBS Planet” का 25 अगस्त को रिलीज़ होने वाली सुपरहीरो फिल्म Flying Jatt Movie Comic Book Adaptation. मैंने TBS Planet के ओनर एवं फाउंडर “Rajeev Tamhankar” जी से बात की, आइये जानें कुछ दिलचस्प बातें :

राजीव जी के अनुसार इन्होंने फिल्म को अप्रोच किया, मुंबई में इनकी टीम बालाजी से मीटिंग हुई. उनसे बातचीत के बाद इनसे कॉमिक्स की स्क्रिप्ट मांगी गयी जो उन्हें बेहद पसंद आई. जिसके बाद कुछ सैंपल पेजेज की डिमांड हुई और वो भी खरे उतरें, उसके बाद फाइनली इसको रिलीज़ करने पर ऑफिशियली मुहर लग गयी. कॉमिक्स की स्क्रिप्ट राजीव जी ने लिखी है और स्टोरीबोर्डिंग भी खुद ही की है.

कॉमिक्स में आर्टवर्क और इन्किंग “Tanushree Paul” ने, “Debendu” ने कलरिंग और “Robin” ने शब्दांकन किया है. कॉमिक्स में सभी किरदार सेम ही रहेंगे जैसे मूवी में हैं यानी टाइगर, जैकलीन, नाथन जोन्स सभी होंगे. कॉमिक्स की स्टोरी मूवी से अलग होगी जो बिलकुल फ्रेश होगी. Flying Jatt Movie Comic Book Adaptation को फिल्म की स्टार कास्ट और डायरेक्टर “रेमो डिसूज़ा” के साथ रिलीज़ किया गया.

यदि इसके निष्कर्ष पर आयें तो इससे कॉमिक बुक कंपनी और फिल्म दोनों का फायदा है, और इस चीज़ की रफ़्तार को देखकर तो यही लगता है कि यह चलन काफी लम्बे समय तक चलने वाला है.
खैर, फिलहाल के लिए तो हम यही विश करते हैं कि दोनों फिल्म और उसकी कॉमिक बुक हिट साबित हो.

YOU MAY ALSO LIKE

Round table Superheroes Social Conference Part 2

Aniket Joshi

Chacha Chaudhary : His Brain Works Faster Than A Computer

Abhilash Ashok Mende

Comics our Passion : Union of Indian Comic book fans

Kishan Harchandani