Fenil Comics : Fauladi Masterplan of Mastermind

In Hot & Happening
Fenil Comics

Fenil Comics की शुरुआत करीब 2011 में ‘फौलाद” कॉमिक्स से हुई थी, जो की सिर्फ शौकिया तोर पर निकाली गयी थी! फौलाद करेक्टर फेनिल शेरडीवाला का बचपन में बनाया गया एक कॉमिक्स पात्र था! करीब 14 साल की उम्र में फेनिल शेरडीवाला ने फौलाद की रचना उनके स्कूल के क्लासरूम में की थी ! करीब 30 साल की उम्र में अचानक से उनको अपना बचपन का किरदार याद आया और सोचा की क्यों न फौलाद पर कॉमिक्स निकाली जाए! फेनिल शेरडीवाला ने कॉमिक्स जगत के कुछ जाने माने क्रिएटिव्स को कॉमिक्स बनाने का काम दिया! फौलाद मार्केट में आ चुका था!

Fenil Comics

फौलाद की अपार सफलता के बाद फेनिल शेरडीवाला ने सोचा की क्यों न और भी किरदारों को मार्केट में लाया जाए! बस और क्या था, एक कॉमिक्स प्रेमी ने शौकिया तौर पर कॉमिक्स निकाली थी जो भारतीय कॉमिक्स प्रेमियो को काफी पसंद आयी! अब सबसे बड़ी चुनौती थी कि Fenil Comics पब्लिकेशन से लगातार कॉमिक्स कैसे लाइ जाए! प्रोडक्शन काफी समय खा जाता था ! फेनिल शेरडीवाला ने सोचा क्यों न 2 साल का ब्रेक लिया जाए जिसमे सिर्फ और सिर्फ कॉमिक्स का आर्टवर्क बनाया जाए और कहानिया लिखी जाए! फेनिल शेरडीवाला ने करीब 2 साल जितने बड़े ब्रेक में कई कॉमिक्स बना ली जिनको वह लगातार पब्लिश कर सके!

पिछले 6 महीनो में लगातार 6 कॉमिक्स देकर Fenil Comics ने जबरदस्त कमबैक किया जिसका कॉमिक्स प्रेमियो ने खुले दिल से सराहा! जहाँ अन्य कॉमिक्स कंपनी रेगुलर रिलीज़ नहीं दे पा रही वह फेनिल कॉमिक्स ने धमाकेदार पुनरागमन करके कॉमिक्स प्रेमियो को लगातार नए कॉमिक्स देकर खुश कर दिया!

अब बात करते है फौलाद की! फौलाद की अब तक 3 कॉमिक्स Fenil Comics पब्लिश कर चुका है: फौलाद, मास्टरमाइण्ड और अब मास्टरप्लान ! मास्टरप्लान फेनिल कॉमिक्स का सर्वप्रथम विशेषांक है जो की 80 पृष्ठ का है! यह कॉमिक्स फेनिल कॉमिक्स का मल्टीविलेन विशेषांक भी है क्योंकि इसमें फौलाद की टक्कर सदी के 9 महाखलनायको से हो रही है! मास्टरप्लान रिलीज़ होते ही फेनिल कॉमिक्स ऑनलाइन स्टोर पर भारी तादाद में आर्डर मिले!

Fenil Comics

फेनिल शेरडीवाला से हुई बातचीत से यह पता चला की यह कॉमिक्स Fenil Comics ओंनलाइन स्टोर पर बेस्ट सेलर की सूचि में आ गयी है! मास्टरप्लान को लेकर फेनिल शेरडीवाला ने बहुत बड़ा मास्टरप्लान भी खेल है! उनका कहना है की ‘मास्टरप्लान ‘ के 200 प्रतियां स्पेशियल एडिशन है, जिसमे Fenil Comics की आने वाले श्रृंखला ‘युनिवर्सल किंग्स” का आरम्भ दिखाया है जो की करीब 4-5 पृष्ठों में है! इन 200 प्रतिया के अलावा जो बाद में ‘मास्टरप्लान’ आएगी वह जनरल होगी लेकिन 80 पृष्ठ की ही होगी!

NEVER MISS THE FUN!

Love CulturePOPcorn? We love to tell you about our articles. Subscribe to newsletter!

You may also read!

Coffin Comics

Zombie Tramp Creator & Coffin Comics Team Up

Coffin Comics announced today that Zombie Tramp creator Dan Mendoza has signed a 2018 agreement to produce over a

Read More...
Lady Death

Creator of Lady Death Upends Traditional Distribution Channels, Wins Big

On the day of a new Kickstarter launch, creator of Lady Death comic book Brian Pulido reflects on how

Read More...
The Phantom

Origin of The Phantom : For those who came late

The Phantom की कहानी  Phan Tom की ज़ुबानी। कॉमिक की काल्‍पनिक दुनिया में The Phantom कहां से आया और कैसे आया।

Read More...

Mobile Sliding Menu