Bhokal Ki Talwar : Tale of True Friendship in Warzone

In Reviews
Bhokal Ki Talwar

1993 में आयी Bhokal Ki Talwar महाबली भोकाल की प्रथम Raj Comics विशेषांक थी, कहानी कुछ इस तरह है कि दूसरे ग्रह “अदभुत” का दिव्यास्त्रों का चोर महाबली नासन Bhokal Ki Talwar, अतिक्रूर का दंताक, तुरीन का मुकुट और भी कई दिव्यास्त्रों की चोरी कर लेता है और यह सभी शूरवीर भोकाल, शूतान, अतिक्रूर, तुरीन, वेणु, पीकू पकोडिया अपने शस्त्रों को वापिस लेने अदभुत नामक ग्रह जाते है.

वहाँ कई दुश्मनो का सामना करते हुए महाराज पपलू का साथ देते हैं जो उस ग्रह पर रहते हैं और नासन के कुशासन से पीड़ित हैं. नासन से प्रथम युद्ध करने पर यह सभी महाबली उसके सामने टिक नहीं पाते क्योंकि सभी के अस्त्र और साथ में दिव्यास्त्रों महाबली नासन के काबू में हैं और वह उन सभी अस्त्रों का प्रयोग युद्ध में करता है. भोकाल, अतिक्रूर को गंभीर रूप से घायल कर मारने ही वाला होता है तभी एक चमत्कार स्वरुप भोकाल का अभिन्न मित्र तिल्ली वहां आकर उनकी जान बचाता है.

अगले युद्ध से पहले भोकाल, तिल्ली, शूतान, अतिक्रूर, तुरीन कैसे अपने शस्त्र हासिल करते है और कैसे दुष्ट नासन का विनाश करते हैं इसी की कथा है Bhokal Ki Talwar.

Bhokal Ki Talwar में आपको आधुनिक हथियार भी देखने को मिलते है जैसे AK47, स्टेनगन, तोप, हथगोले इत्यादि, तो इन विनाशकारी भविष्य के हथियारों के आगे कैसे लोहा लेते है हमारे महाबली, और कैसे परास्त करते है महाबली नासन को, इसी की दास्ताँ है इस राज कॉमिक्स विशेषांक में.

Bhokal Ki Talwar की ख़ास बात है इसमें भोकाल और तिल्ली की दोस्ती को बहुत ही गहराई से दिखाया गया है और दोनों ही एक दूसरे के लिए अपनी जान न्यौछावर करने को हमेशा तत्पर रहते है, चाहे परिस्तिथियाँ कैसी भी हो. Pratap Mulick जी का मुखपृष्ठ का आर्टवर्क एकदम शानदार है. चित्रांकन मिलिंद मिसाल जी का है और लेखक है संजय गुप्ता जी.

Story
77 %
Artwork
91 %
Price
96 %
Direction
74 %
85%AMAZING

CONCLUSION

Bhokal Ki Talwar मल्टीस्टारर एक्शन, दोस्ती की मिसाल, आधुनिक हथियार और इमोशन्स का मिला जुला डोज़ है. Bhokal Ki Talwar काफी पुरानी कॉमिक्स है लेकिन आज भी इसे पढ़ा जा सकता है, कहानी फ़ास्ट है और एक ही विशेषांक में सब कुछ दिया हुआ है.

NEVER MISS THE FUN!

Love CulturePOPcorn? We love to tell you about our articles. Subscribe to newsletter!

You may also read!

Punisher Marvel Knights

Punisher Marvel Knights : Wolverine LOL Moments

Wolverine is totally badass character, but sometime bad things happen to him, actually funny things. I was reading Punisher

Read More...
Crystal Lodge

Crystal Lodge : Bungling Advocate Mukesh Mathur

नौकरी के सिलसिले में हाल ही मे मेरा तबादला Netherlands हुआ.वैसे तो यह देश है बहुत ही सुन्दर, पर

Read More...
Bollywood Superhero Movies

Why Bollywood Superhero Movies Doesn’t Work

आज अगर देखे तो हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में Superhero Movies का ही दबदबा है, Avengers, Batman, Superman, Guardians of

Read More...

Mobile Sliding Menu